Ajay Chandrakar

MLA Kurud,Chhattisgarh

कुरूद विधानसभा क्षेत्र आयोजित श्रमिक सम्मलेन

कुरूद विधानसभा क्षेत्र आयोजित श्रमिक सम्मलेन

श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए माननीय Dr Raman Singh सरकार ने अनेक कदम उठाये हैं , इसी दिशा में आज कुरूद विधानसभा क्षेत्र आयोजित श्रमिक सम्मलेन मेंमाननीय श्रम मंत्री श्री Bhaiya Lal Rajwade जी के साथ 3 हजार 417 श्रमिकों को कुल 1 करोड़ 7 लाख 15 हजार 44 रूपए के उपकरण और चेक वितरित किये गए। इसमें मुख्यमंत्री सायकल सहायता योजना के तहत दो हजार श्रमिकों को 60 लाख 76 हजार रूपए की सायकल, मुख्यमंत्री सिलाई मशीन सहायता योजनांतर्गत 100 श्रमिकों को पांच लाख 12 हजार रूपए की सिलाई मशीन, राजमाता विजयाराजे कन्या विवाह योजना के तहत 30 हितग्राहियों को चार लाख 75 हजार रूपए के चेक का वितरण किया गया।
साथ ही विश्वकर्मा दुर्घटना मृत्यु सहायता योजना के तहत 16 श्रमिकों के परिजनों को चार लाख 80 हजार रूपए के चेक, नौनिहाल छात्रवृत्ति योजनांतर्गत 1183 श्रमिकों को 23 लाख 38 हजार रूपए की छात्रवृत्ति, भगिनी प्रसूति सहायता योजना के तहत 37 महिला श्रमिकों को एक लाख 61 हजार रूपए के चेक तथा मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत 51 हितग्राहियों को छह लाख 74 हजार 44 रूपए के चेक वितरित किए गए।
अपने हक और हित में उपकरण और राशि मिलने पर श्रमिक भाइयों के चेहरे पर आती मुस्कराहट इस बात के प्रमाण हैं कि हमारी सरकार लक्ष्य अन्त्योदय की ओर निरंतर अग्रसर है |




Suggested Reads